भारतीय रिज़र्व बैंक भर्ती 2013 कानूनी अधिकारी रिक्ति

रिजर्व बैंक की कानूनी अधिकारी रिक्ति
कुल रिक्त पद की संख्या06 नौकरियां
आवश्यक शैक्षिक योग्यताकानून में 50% अंक के साथ स्नातक
आयु सीमाके रूप में 2013/01/01 पर 32 वर्षों से अधिक नहीं है.
चयन प्रक्रियालिखित परीक्षा और साक्षात्कार
लिखित परीक्षा की तिथि31/03/2013.
नौकरी स्थानभारत में कहीं भी
काम की प्रकृति अधिकतम चार साल के लिए अनुबंध के आधार
आवेदन शुल्करु. 100 / -
ऑनलाइन की तारीख लागू29/01/2013.

 भारतीय रिजर्व बैंक के कानूनी अधिकारी नौकरियां की रिक्ति के लिए भर्ती 
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई)  की नौकरियों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है कानूनी अधिकारी ग्रेड बी  तो, यह रिक्तियों को भरने के लिए उपयुक्त योग्यता धारक व्यक्ति से आवेदन आमंत्रित किया है. व्यक्ति बधाई द्वारा उनके आवेदन नवीनतम जमा कर सकता है  की 29 जनवरी, 2013  नहीं की तरह अन्य प्रासंगिक रिक्ति विवरण. रिक्तियों, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, वेतन, चयन प्रक्रिया, आदि कैसे लागू करने के लिए नीचे लिखा है -
रिजर्व बैंक की कानूनी अधिकारी रिक्ति विवरण 
स्थिति का नाम - कानूनी अधिकारी ग्रेड 'बी'
रिक्त स्थान की संख्या  - 06 रिक्तियों (यू.आर. - 04, अन्य पिछड़ा वर्ग -02)
आवश्यक शैक्षिक योग्यता  (2013/01/01 पर गिना) या समकक्ष ग्रेड और एक वकील के रूप में पंजीकृत है - कम से कम 50% (45% पीडब्ल्यूडी के लिए) के निशान के साथ कानून में स्नातक.
वांछनीय  - 60% अंक और कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान के साथ विधि स्नातक.
अनुभव -  एक कानून अधिकारी या अधिवक्ता के रूप में न्यूनतम दो साल का अनुभव. कंपनी लॉ, बैंकिंग कानून, श्रम कानून और संवैधानिक कानून के विशेष ज्ञान वांछनीय है.
आयु सीमा  अधिकतम 32 साल (2013/01/01 पर). LL.M डिग्री धारक और अप करने के लिए 05 साल के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट के रूप में 03 साल के लिए दिया जाएगा पीएचडी डिग्री धारक, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 03 साल, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 05 साल के, पीएच व्यक्ति के लिए 10 साल के लिए और दूसरों के लिए सरकार के प्रति. भारतीय मानदंडों के.
वेतनमान  21000-1000-तीस हज़ार - EB-1000-32000-1100-36400 / - प्रति माह अन्य भत्ते.
चयन प्रक्रिया  - लिखित परीक्षा और साक्षात्कार
पोस्ट की प्रकृति  - चयन दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि पर जो किया जा सकता है अधिकतम चार वर्षों के लिए वृद्धि हुई है.
लिखित परीक्षा की तारीख  31/03/2013 (रविवार)
आवेदन शुल्क  रु. 100 / - (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी श्रेणी व्यक्तियों आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.
 भारतीय रिजर्व बैंक 'के पक्ष में, मुंबई में देय डिमांड ड्राफ्ट / भारतीय डाक आदेश के माध्यम सेभुगतान की विधि - आवेदन शुल्क जमा किया जाना चाहिए. आवेदक और डीडी या आईपीओ के पीछे की ओर अपने नाम पता लिखना चाहिए. डीडी या आईपीओ आवेदन शुल्क के साथ संलग्न होना चाहिए.
कैसे लागू करने के लिए  अपेक्षित शैक्षिक योग्यता और अनुभव दोनों ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड के माध्यम से लागू कर सकते हैं के साथ इच्छुक आकांक्षी. ऑनलाइन आवेदन के लिए इस वेब पेज पर एक लिंक दिया गया है नीचे दिए गए. ऑफलाइन आवेदन केवल निर्धारित प्रारूप में भेजा जाना चाहिए. आवेदन पर हाल ही में एक पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाया जाना चाहिए. प्रमाण पत्र के फोटो आवेदन के साथ संलग्न करने के लिए आवश्यकता नहीं है. के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, वेब इस पृष्ठ पर नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें.ऑनलाइन आवेदन भरने से पहले एक सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन के सभी क्षेत्र सही ढंग से और ध्यान से भरा जाना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, एक बाहर प्रिंट लेना चाहिए. यह बाहर डीडी या आईपीओ के साथ संलग्न प्रिंट के नीचे लिखा पते पर भेजा जाना चाहिए. साधारण डाक द्वारा विधिवत भरे हुए आवेदन (ऑफलाइन या ऑनलाइन आवेदन के आवेदन बाहर मुद्रित करने के लिए) आगे लिखा पते पर भेजा जाना चाहिए. लिफाफा युक्त आवेदन के शीर्ष पर लागू स्थिति का नाम लिखा होना चाहिए.
आवेदन जमा करने के लिए पता -  महाप्रबंधक, रिजर्व बैंक भारत सेवा बोर्ड, पोस्ट बैग 4618, नहीं, मुंबई सेंट्रल डाक घर, मुंबई - 400008.
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि  - 29/01/2013.
- ऑफ़लाइन आवेदन / या ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट बाहर भेजने के लिए अंतिम तिथि  2013/05/02. (दूर - दराज क्षेत्र से संबंधित व्यक्ति के लिए 2013/12/06)
महत्वपूर्ण तथ्य  - 1. सेवा पुरुषों के लिए साक्षात्कार के समय पर अनापत्ति प्रमाण पत्र का उत्पादन करने के लिए आवश्यक हैं.
पूरा रिक्ति अधिसूचना को जानने के लिए दिए गए वेब लिंक पर क्लिक करें -
भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट -
http://www.rbi.org.in/home.aspx